बॉलीवुड में इन दिनों Me Too कैंपेन जोरों-शोरों से चल रहा है। इस फेहरिस्त में कई एक्ट्रेसेस शामिल हैं जिन्होंने कई नामी लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सबसे पहले यौन उत्पीड़न पर आवाज उठाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ भूचाल मचा दिया है। जिसके बाद इनके सपोर्ट में कई स्टार्स सामने आये हैं। तो कई स्टार्स इस मामले से बचते दिखे।

तनुश्री ने कहा था कि, इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में बोल्ड सीन देकर उन्होंने गलती की थी, जिसके बाद उनकी इमेज खराब हो गई। इस फिल्म के बाद उनको बोल्ड सीन वाली फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। अब हाल ही में #MeToo पर इमरान हाशमी का बयान भी सामने आया है। इमरान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि, प्रोडक्शन हाउस और सेट पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नए नियम शामिल करने चाहिए। उन्होंने टि्वट कर लिखा कि यौन शोषण अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। फिल्म इंडस्ट्री में गाइडलाइन्स का होना आवश्यक है। हमारा प्रोडक्शन इमरान हाशमी फिल्म्स ध्यान रखता है कि अगर किसी के साथ गलत होता है तो उसके लिए लीगल एक्शन लें। यह एक शुरुआत है पर हमें कहीं से तो शुरू करना होगा। उन्होंने कहा ‘MNCs में ऐसे नियम पहले से ही हैं लेकिन बॉलीवुड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई गाइडलाइन्स नहीं हैं।

#MeToo तो दशकों पहले शुरू हो जाना चाहिए था। पश्चिम में ये पिछले साल शुरू हुआ और हर एक घंटे पर महिलाओं ने अपने ऊपर हुए यौन शोषण को लेकर खुलासे किए। हम जब भी अपने कोस्टार के साथ इंटीमेट सीन करते हैं तो पहले काफी देर तक बात करते हैं। हम एक-दूसरे के कंफर्ट का पूरा ध्यान रखते हैं। जब कोस्टार किसी किस सीन, इंटीमेट सीन या डांस मूव्स करते समय कंफर्टेबल नहीं होती तो हम वो चीजें बिल्कुल नहीं करते हैं।

बता दें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। तनुश्री के साथ ये सब साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान हुआ था। तनुश्री के इन आरोपों को सफाई देते हुए नाना पाटेकर बोल चुके हैं कि तनुश्री के द्वारा लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं।

Categories: BOLLYWOOD