रात में सोने से पहले पार्टनर के साथ करें ये काम, रिश्ते में दूर होगा तनाव

आज कल लोगों को जितनी जल्दी प्यार होता है उतनी ही जल्दी  नफरत हो जाती है। लेकिन क्या कभी सोचा है कि किस वजह से आपके रिलाेशन में इतनी खट्टास पैदा हो रही है। कही ना कही आज कल ब्रेकअप होने की वजह है स्मार्ट फोन। आजकल कपल्स एक दूसरे के साथ शारीरिक तौर पर होते हैं लेकिन मानसिक तौर पर उनका सारा ध्यान अपने मोबाइल की तरफ होता है, जो अक्सर ब्रेकअप की वजह बनता है। रिलेशनशिप में दोनों को ही एक दूसरे के साथ की जरुरत होती है, ऐसा साथ जो याद बन जाए। उस लम्हे को आप हमेशा याद कर सके। आज अपने इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे उन आदतों के बारे में जिन्हें अपना कर आपका रिश्ता और भी अच्छा हो जाएगा।

डिनर एक साथ पकाए

आजकल के इस दौर में चाहें लड़का हो या लड़की हर कोई खाना बनाने के लिए तरह-तरह के रेसिपी बुक  का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर अगर खाना पकाएंगे तो वो आपके लिए एक रोमांटिक पल होगा। इस बीच आप दोनों ही मोबाइल का इस्तेमाल ना करें और ढ़ेर सारी बाते करें जो सिर्फ आप दोनों से जुड़ी हूं। उस समय आप दोनों अपने पुराने यादगार दिन को भी याद कर सकते हैं।

सोने से पहले बातें करें

इन दिनों कपल वर्किंग रहना ज्यादा पसंद करते है। ऐसे में दोनों के काम पर जाने की टाइमिंग भी काफी अलग होती है जिसके चलते आप दोनों ही बात नहीं कर पाते हैं। रात का समय आप दोनों के लिए रसबसे अच्छा है। इस समय हर कोई रिलैक्सिंग मोड में होता है, आप अपने पार्टनर के साथ बात करें और इस दौरान आप रोमांटिक बातें भी कर सकते हैं।

दोनों एक दूसरे को कोई गाना डेडीकेट 

गाना हर माहौल का बना सकता है। रात में सोते समय आप अपने पार्टनर को कोई रोमांटिक गाना डेडिकेट करें अगर आपकी आवाज अच्छी नहीं है तो आप कोई गाना बजाकर भी लगा सकते हैं। कई बार आप अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते हैं, ऐसे में आप गाने के जरिए अपने प्यार को बयां कर सकते हैं।

एक समय पर सोएं

अपने सारे काम छोड़ कर आप अपने पार्टनर के साथ एक समय पर सोएं। दोनों कोई नोवल पढ़े या गाना सुने। अपने पार्टनर के साथ समय बिताए। सोने से पहले कोई अच्छी महक वाला पर्फ्यूम यूज करें।

सोने से पहले झगड़ा ना करें

वैसे तो झगड़ा किसी भी समय नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे जीवन में तनाव बढ़ता है। लेकिन रात के समय झगड़ा करने से रात की नींद और आपका आने वाला दिन दोनों ही खराब हो जाता है। हर बात को शांत तरीके से बताए। रोमांटिक बातें करे जिससे आपका अगला दिन भी अच्छा होगा।

Loading...

You may also like...