दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दिलीप साहब को सीने में दर्द और इंफेक्शन की शिकायत के चलते 7 अक्टूबर की रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। डॉक्टर्स ने उन्हें आराम की सलाह दी है।  दिलीप साहब के डिस्चार्ज होते ही फिल्मी सितारे उनसे मिलने उनके घर पहुंच रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी 5 सितंबर को दिलीप कुमार को सीने में दर्द और चेस्ट में इंफेक्शन की वजह से लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिलीप साहब फिलहाल 95 साल के हैं। उनकी देखभाल उनकी पत्नी सायरो बानो करती हैं। दिलीप साहब से मिलने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर उनके घर जाया करते हैं।

हाल ही में वरिष्ठ फिल्मकार सुभाष घई ने कहा था कि भारतीय सिनेमा के शहंशाह को इस हालत में देखकर उन्हें दुख हो रहा है। उन्होंने कहा, दिलीप कुमार से मिलकर दुखी हो जाता हूं।

घई ने कहा, “मैं दिलीप साहब से इतना प्यार करता हूं कि मैं उनसे अब और नहीं मिलना चाहता। मैं उन्हें इस हालत में नहीं देख सकता। मैं जब उन्हें देखता हूं तो मुझे रोना आ जाता है, क्योंकि हम एक-दूसरे को 20-22 सालों से जानते हैं और मैंने उन्हें मेरे भाई की तरह प्यार किया है। वह मुझे पहचानने में असमर्थ हैं, वह किसी को नहीं पहचान पा रहे.. वह और ज्यादा कमजोर हो रहे हैं और उन्हें देखते हुए मैं खुद से कहता हूं कि जीवन में कभी घमंड नहीं करना चाहिए।”

दिलीप कुमार का जन्‍म पेशावर (अब पाकिस्‍तान में) शहर में 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था। उन्‍होंने 1944 में फिल्‍म ज्‍वार भाटा से डेब्‍यू किया था। उन्होंने क्रांति, गंगा जमुना, मधुमती, कोहिनूर, राम और श्‍याम, आजाद, सौदागार जैसी प्रमुख फिल्‍में हैं।

Categories: BOLLYWOOD